रोटरी रॉयल के सभी सदस्यों ने भी किया सपरिवार रक्तदान

Oct 2, 2023 - 19:10
 0  41
रोटरी रॉयल के सभी सदस्यों ने भी किया सपरिवार रक्तदान

रोटरी रायगढ़़ रॉयल ने किया विशाल रक्तदान शिविर का सफल आयोजन 

रायगढ़ - - - रोटरी क्लब ऑफ रायगढ़ रॉयल ने आज 2 अक्टूर को अपेक्स हॉस्पिटल में विशाल रक्तदान शिविर आयोजित किया। राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के जयंती के अवसर पर समाज में परोपकार का संदेश देने के उद्देश्य से उक्त रक्तदान शिविर में रोटरी रॉयल के सभी पदाधिकारियों व सदस्यों ने सपरिवार तथा नगर के गणमान्य लोगों ने रक्तदान किया। कार्यक्रम का शुभारंभ गांधी जी की तस्वीर पर माल्यापर्ण व दीप प्रज्वलन कर किया गया। 

क्लब के सदस्यों ने सपरिवार किया रक्तदान - - क्लब अध्यक्ष रोटे ओमप्रकाश मोदी की अनुपस्थिति में क्लब के उपाध्यक्ष रो.संदीप अग्रवाल ने रक्तदान शिविर की जानकारी देते हुए बताया कि आज के रक्तदान शिविर में क्लब के सदस्यों ने सपरिवार रक्तदान तो किया साथ ही उसके अतिरिक्त क्लब के आह्वान पर नगर के गणमान्य लोगों ने भी रक्तदान किया। उसके लिए क्लब के सभी सदस्य रक्तदान करने वाले गणमान्य लोगों को अंतस हृदय से धन्यवाद ज्ञापित किया। उन्होंने बताया कि आज के रक्तदान शिविर में शाम 6 बजे तक 48 यूनिट बल्ड लोगों द्वारा डोनेट किया जा चुका था। उन्होंने बताया कि शिविर में रक्तदान प्रक्रिया आरंभ होने से पूर्व क्लब के सदस्यों सहित बल्ड बैंक के चिकित्सकों व कर्मियों द्वारा दीप प्रज्वलन से गांधी जी का स्मरण किया गया। 

मरीजों को मिले राहत - - उन्होंने रक्तदान शिविर के आयोजन का उद्देश्य बताते हुए कहा कि रायगढ शहर मे फैल रही डेंगू बुखार बीमारी के लिए और प्लाज्मा थेरेपी हो या कोई अन्य बीमारी जिसमें रक्त की आवश्यकता होती है। उस समय मरीजों के परिजनों द्वारा रक्त खोजने में काफी परेशानी का सामना करना पड़ता है और इन्हीं समस्याओं को मद्देनजर रखते हुए रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया ताकि लोगों को बल्ड के लिए परेशानियों का सामना न करना पड़े। वहीं रोटरी रॉयल के पदाधिकारियों व सदस्यों का कहना है कि हमारी आवश्यकताओं की पूर्ति समाज से ही होती है। इसलिए समाज के प्रति हमारी भी नैतिक जिम्मेदारी बनती है कि क्लब के सदस्यगण समाज के लिए अपना योगदान दें। इसी प्रयोजन के साथ रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। रोटरी रॉयल एक स्वस्थ और नैतिक समाज के निर्माण में अपने योगदान देने के लिए सदैव प्रतिबद्ध है। 

इनका रहा योगदान - - - वहीं इस शिविर में रोटरी क्लब ऑफ रायगढ़ रॉयल से उपाध्यक्ष रो. संदीप अग्रवाल, प्रोजेक्ट चेयरमैन रो. आशीष अरोरा ,सचिव रो.संतोष अग्रवाल, रो. विजय अग्रवाल (एन.आर.), रो. मनीष अग्रवाल (गणगौर), रो. अंकित अग्रवाल, रो. सुनील अग्रवाल (गंगा इस्पात), रो. राहुल अग्रवाल (बालाजी), रो. चंचल साहू,रो. जोगेन्द्र वर्मा, रो. अमित अग्रवाल यूरेका, रो.अनिल अग्रवाल,रो.अमित गर्ग,रो.हितेश सुनालिया, रो.आशीष महमिया, रो.ज्योति महिमया, रो.पूनम अरोरा आदि उपस्थित रहे। इसी तरह 

 रक्तदान शिविर में अपेक्स हॉस्पिटल बल्ड बैंक के चिकित्सकों और कर्मियों का विशेष योगदान रहा। 

क्लब के चेयरमेन आशीष अरोरा ने कहा कि उक्त रक्तदान शिविर को सफल बनाने में अपेक्स हॉस्पिटल बल्ड बैंक के प्रमुख चिकित्सक डॉ.मनोज गोयल , डॉ.रश्मि गोयल, बल्ड बैंक प्रभारी श्री पटेल और उनकी टीम के सभी सदस्यों की अहम भूमिका रही। जिसके लिए क्लब के सभी सदस्य उनको कृतज्ञता ज्ञापित किया ।

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow