पुलिस अधिकारियों ने ली होटल, ढाबा, लॉज, धर्मशाला संचालकों की बैठक, दिए सुरक्षा संबंधी निर्देश….

Jul 10, 2024 - 17:53
Jul 10, 2024 - 17:56
 0  6
पुलिस अधिकारियों ने ली होटल, ढाबा, लॉज, धर्मशाला संचालकों की बैठक, दिए सुरक्षा संबंधी निर्देश….

 10 जुलाई, रायगढ़ । पुलिस अधीक्षक श्री दिव्यांग कुमार पटेल के दिशा निर्देशन पर आज सुबह पुलिस कंट्रोल रूम रायगढ़ में एडिशनल एसपी श्री आकाश मरकाम एवं सिटी एसपी श्री आकाश शुक्ला द्वारा शहर के होटल, धर्मशाला, लाज, ढाबा संचालकों के साथ बैठक लेकर उन्हें सुरक्षा संबंधी निर्देश दिए ।

      एडिशनल एसपी ने बताया कि संपत्ति संबंधी अपराधों पर अंकुश पुलिस नियमित रूप से संदिग्धों की जांच और कार्यवाही की जा रही है । सुरक्षा की दृष्टि से होटल, ढाबा, लाज, धर्मशाला व सराय जांच की जांच और प्रतिष्ठानों का सहयोग आपेक्षित है । इसी परिप्रेक्ष्य में एडिशनल एसपी ने शहर की सुरक्षा को लेकर संचालकों को निर्देशित किये कि वे उनके संस्थान के सभी कर्मचारियों का सत्यापन करावें। होटल, सराय, धर्मशाला में बिना आईडी कमरे उपलब्ध ना कराया जावें । ठहरने वालों के नाम, मोबाइल नंबर और आईडी की छायाप्रति रिकार्ड में रखें । कस्टमर के मोबाइल नंबर पर कॉल कर वेरीफाई कर लें । अनैतिक क्रियाकलाप के लिए होटल, सराय, धर्मशाला में कमरे उपलब्ध ना कराया जाए, बिना अनुमति देर रात तक पार्टी या अन्य कार्यक्रम संचालित ना हो । पूरा प्रतिष्ठान बाहरी सड़क तक सीसीटीवी कैमरे की निगरानी हो तथा डीवीआर सुरक्षित रखें। होटल, ढाबा, लॉज में कोई संदिग्ध व्यक्ति या संदिग्ध गतिविधियां हो तो तुरंत नजदीकी पुलिस थाने को सूचित किया जावे । फायर सेफ्टी उपकरण की समुचित व्यवस्था और हर साल सुरक्षा ऑडिट कराया जावे। मादक पदार्थों का बिक्री और सेवन की व्यवस्था ना किए जायें। संस्थान में निजी सुरक्षाकर्मी और पार्किंग की व्यवस्था हो ।

        सिटी एसपी आकाश शुक्ला ने बताया कि संस्थान में नवयुवकों को नशे की सामग्री ना परोसी जावें । हुक्का या अन्य मादक पदार्थों की बिना अनुमति विक्रय पर प्रतिष्ठान का लायसेंस रद्द कराने साथ संचालक और अवैध क्रियाकलाप में संलिप्त व्यक्ति पर कार्यवाही की जावेगी । उन्होंने कहा कि शहर की सुरक्षा सभी की जिम्मेदारी है, सभी अपनी सहभागिता सुनिश्चित करें । उन्होंने साइबर सेल की टीम को होटल, ढाबा, धर्मशाला संचालकों का अपडेट व्हाट्सएप ग्रुप तैयार करने कहा गया जिसमें किसी भी प्रकार की सूचना के आदान-प्रदान करने कहा गया । बैठक में संचालकों के महत्वपूर्ण सुझावों को भी अधिकारियों ने संज्ञान में लिया गया । बैठक में एडिशनल एसपी आकाश मरकाम, सिटी एसपी आकाश शुक्ला, निरीक्षक मोहन भारद्वाज, साइबर सेल प्रधान आरक्षक राजेश पटेल व स्टाफ के साथ शहर के होटल, ढाबा, धर्मशाला, लॉज के संचालक उपस्थित थे ।

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow