गर्मी शुरु होते ही सुख रहा है जीवनदायिनी रिहंद नदी का पानी समाधान के लिऐ भाजयुमो मंडल अध्यक्ष ने कलेक्टर को लिखा पत्र....

Apr 19, 2024 - 20:40
Apr 19, 2024 - 20:46
 0  14

कैपिटल छत्तीसगढ़ न्यूज नेटवर्क.....

 संवाददाता :- दीपक गुप्ता....✍️

सूरजपुर :- भैयाथान विकासखंड स्थित रिहंद नदी का जलस्तर कम होने से जंगली जानवर और पालतू मवेशियों सहित नदी के आसपास खेती करने वाले किसानों को पानी की समस्या हो रही है। इसे देखते हुए  भाजपा युवा मोर्चा के मंडल अध्यक्ष अमन प्रताप सिंह ने कलेक्टर को पत्र सौंपकर समस्या के समाधान की मांग की है।

आपको बता दें कि जिले के सबसे बड़ी और जीवनदायिनी रिहंद नदी भैयाथान क्षेत्र में सूखने की कगार पर आ गई है, जिससे आसपास क्षेत्र में जल संकट की समस्या बढ़ गई है। वैसे भी भैयाथान क्षेत्र में जलस्तर बहुत नीचे होने के कारण गर्मी के समय में जल संकट छाया रहता है। उन्होंने पत्र के माध्यम से बताया है कि विश्रामपुर क्षेत्र के समीप नयनपुर, पचिरा में डैम बनाकर पानी रोका जाता है। यही कारण है कि गर्मी के दिनों में नदी का जलस्तर कम हो जाता है, जिससे डैम के आगे भैयाथान क्षेत्र में नदी सूखने की कगार में आ गई है, जबकि अभी गर्मी की शुरुआत हुई है, लेकिन नदी में जल स्तर अभी से ही कम हो गया है, जो चिंता का विषय है। नदी के किनारे खेती कर जीवन यापन करने वाले किसानों के सामने समय से पहले बड़ी विपदा आ पड़ी है और जंगली जानवर सहित पालतू मवेशियों को भी पानी की समस्या होने लगी है। इस विषय को लेकर मंडल अध्यक्ष ने कलेक्टर को पत्र के माध्यम ध्यान आकर्षण कराते हुए कहा है कि सीमित मात्रा में पानी रोका जाए, जिससे डैम के पानी से उपयोग होने वाले कार्य के साथ आगे भी नदी का जलस्तर बरकरार रहे, जिससे लोगों को कोई परेशानी न हो।

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow