न्योता भोज आयोजित कर मनाया गया शाला प्रवेश उत्सव...

Jul 9, 2024 - 22:39
 0  14

कैपिटल छत्तीसगढ़ न्यूज नेटवर्क....

 संवाददाता :- दीपक गुप्ता...✍️

सूरजपुर ! भैयाथान विकासखंड अंतर्गत ग्राम पंचायत बसकर के माध्यमिक शाला व प्राथमिक विद्यालय का संयुक्त रूप से शाला प्रवेश उत्सव व न्योता भोज का आयोजन जनपद सदस्य सुनील साहू के मुख्य आतिथ्य में किया गया।उन्होंने स्कूली बच्चों को तिलक व माला पहनाकर शाला प्रवेश कराया। माध्यमिक विद्यालय परिसर में आयोजित शाला प्रवेश उत्सव वन्योता भोज कार्यक्रम की शुरुवात अतिथियों के द्वारा मां सरस्वती के छायाचित्र पर पुष्पांजलि व दीप प्रज्ज्वलित कर किया गया। अतिथियों और अभिभावकों का स्वागत विद्यालय के शिक्षकों द्वारा किया गया। अतिथियों ने बच्चों को तिलक और मिष्ठान खिलाकर स्वागत करते हुए पुस्तक,गणवेश भेंटकर शाला प्रवेश कराया

कार्यक्रम के मुख्य अतिथि जनपद सदस्य सुनील साहू ने अपने स्कूल के दिनों को याद करते हुए बच्चों के सुनहरे भविष्य को संवारने के लिए रोजाना स्कूल आना चाहिए जीवन में पढ़ाई के महत्व को विस्तार से समझाया। पढ़ाई की कड़ी शिक्षक, छात्र व अभिभावक के समन्वय से ही संभव है। प्रधान पाठक कैलाश साहू ने बच्चों की कम उपस्थिति के संबंध में अभिभावकों से आग्रह किया कि बच्चों को नियमित रूप से स्कूल भेजें और शाला प्रबंधन समिति की बैठक में अभिभावक जरूर पहुंचे। प्राथमिक शाला बसकर के प्रधान पाठिका मधु कुशवाहा ने स्कूल में चल रही एफएलएन व विभिन्न शैक्षणिक गतिविधियों को विस्तार से अभिभावक, अतिथियों को बताया तथा शासन के द्वारा नवीन योजनाओं का संचालन स्कूल में किस प्रकार किया जा रहा है उसकी भी जानकारी दी।

बसकर के सरपंच ललिता सिंह ने न्यौता भोज में स्वादिष्ट भोजन के साथ खीर पुरी का वितरण किया। कार्यक्रम का संचालन शिवम गोस्वामी ने किया।

कार्यक्रम को सफल बनाने में नरेंद्र साहू, काली प्रसाद, कमला कुशवाहा, रामेश्वर सिंह, मुकेश, सुरेश, अखिलेश,वंशधारी, कांति बाई ,अर्चना, कौशिल्या, बेलसिया शांति का विशेष योगदान रहा। इस दौरान संकुल के जनशिक्षक सुग्रीव कुशवाहा कुलदीप सिंह, विजेंद्र कुशवाहा, राजकुमार कुशवाहा, बबिता सिंह,बसंत देवांगन सहित काफी संख्या में ग्रामीणजन व स्कूली बच्चे मौजूद रहे।

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow