मिलकर सारे बोलो, जयअग्रसेन महाराज की के गीत से गुंजित हुआ शहर 

Nov 21, 2023 - 19:31
 0  260
मिलकर सारे बोलो, जयअग्रसेन महाराज की के गीत से गुंजित हुआ शहर 

पार्क ऐवन्यू कॉलोनी से निकली अग्रसेन महाराज की भव्य शोभायात्रा, शामिल हुए अग्र समाज के हजारों श्रद्धालु 

रायगढ़ - - शहर के अग्रसेन समाज के लोगों ने आज पार्क एवेन्यू कॉलोनी से मंदिर में पूजा - अर्चना करने के बाद भव्य बाजे - गाजे, आतिशबाजी के साथ हजारों की संख्या में शोभा यात्रा निकाली। जिसमें अग्र समाज की महिलाएं युवतियां व बच्चे बड़ी श्रद्धा से कलश शोभा यात्रा में शामिल हुए। वहीं समूचा अंचल सब मिलकर बोलो जय अग्रसेन महाराज की के जयकारे व मधुर गीत से समूचा अंचल गूंजित हो गया। वहीं सुसज्जित रथ में अग्र समाज के बच्चे अग्र समाज के अठारह गोत्र के रुप में सजकर व हाथों में ध्वजा लिए सभी के मन को हर्षित कर रहे थे। 

अग्रोहा धाम पहुँची शोभा यात्रा - - अग्र समाज की भव्य शोभायात्रा पार्क ऐवन्यू कॉलोनी से निकलकर मुख्य रोड़ होते हुए भव्य आतिशबाजी व जयकारे के साथ जिंदल रोड़ स्थित नवनिर्मित देश व राज्य प्रसिद्ध भव्य अग्रोहा धाम शाम पांच बजे पहुँची। वहीं रास्ते भर समाज के लोगों ने कलश शोभा यात्रा में शामिल हुए सभी श्रद्धालुओं का शीतल जल व शरबत से आत्मीय स्वागत किया। 

तीन दिवसीय होगी पूजा - - अग्रोहा धाम चेरिट्रबल के अध्यक्ष राकेश जिंदल ने बताया कि नवनिर्मित अग्रोहा धाम में भगवान लक्ष्मी नारायण और महाराजा अग्रसेन की प्रतिमाओं की प्राण - प्रतिष्ठा होगी और धार्मिक पूजा अर्चना का यह कार्यक्रम अनवरत तीन दिनों तक आगामी 23 नवंबर तक होगी। धार्मिक इस भव्य आयोजन में अग्र समाज के सभी वर्ग के बड़ी श्रद्धा से शामिल होंगे। वहीं समाज के लोगों से अधिक से अधिक संख्या में भाग लेने का अनुरोध भी किया गया है। ताकि इस धार्मिक आयोजन को और भी भव्यता मिले। 

ओम बिड़ला करेंगे शुभारंभ - - अध्यक्ष राकेश अग्रवाल ने बताया कि इस नवनिर्मित भव्य अग्रोहा धाम का शुभारंभ पूजा - अर्चना प्राण प्रतिष्ठा के बाद लोकसभा अध्यक्ष ओम बिड़ला शुभारंभ करेंगे। वहीं इस आयोजन को लेकर अग्र समाज के सभी लोग बेहद उत्साहित हैं। 

अग्रोहा धाम में शामिल हैं 31 ट्रस्टी - - श्री अग्रोहा धाम चेरिटेबल ट्रस्ट के सचिव सुशील मित्तल ने बताया कि समाज के सभी लोगों की सोच थी कि हमारे रायगढ़ शहर में भी अग्र समाज का कोई सर्व सुविधा युक्त भवन हो। इस सपने को साकार करने के लिए अग्रोहा धाम विकास ट्रस्ट का गठन किया गया जिसमें 31 ट्रस्टी हैं। ट्रस्टियों एवं रायगढ़ अग्र समाज के सहयोग से अब अग्रोहा धाम के रूप में सर्वसुविधायुक्त एक भव्य भवन का नव रूप ले चुका है।जिसकी सभी लोगों को खुशी है। शुभारंभ के पश्चात यह भव्य भवन समाज के लोगों की सेवा में समर्पित होगा। वहीं इस नवनिर्मित भव्य अग्रोहा धाम भवन में भगवान लक्ष्मी नारायण और महाराजा श्री अग्रसेन जी की प्रतिमाओं की प्राण प्रतिष्ठा की जाएगी। जयपुर से विशेष तौर पर वेयतनाम से आये पत्थरों से बनवाकर प्रतिमाएं मंगाई गई है। जो अत्यंत ही मनोहारी व चित्ताकर्षक है। का समापन नवनिर्मित अग्रोहा धाम भवन में होगा। इसके पश्चात विद्वान पंडितो द्वारा पूजा अर्चना प्रारंभ की जाएगी। यह धार्मिक अनुष्ठान तीन दिवसीय होगा। इसमें समाज के 7 विवाहित जोड़े जजमान के रूप में पूजा में बैठेंगें। इसी तरह पूरे रीति रिवाज एवं विधि विधान के साथ भगवान लक्ष्मी नारायण और महाराज श्री अग्रसेन जी की प्रतिमाओं का भव्य रूप से प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम होगा। 

शोभा यात्रा में शामिल हुए श्रद्धालु - - अग्रोहा धाम की आज ऐतिहासिक भव्य कलश शोभा यात्रा के धार्मिक कार्यक्रम में अग्रोहा धाम चैरिटेबल ट्रस्ट के अध्यक्ष राकेश अग्रवाल, सचिव सुशील मित्तल, सुशील रामदास, दीपक डोरा, बजरंग मित्तल, शंकर अग्रवाल, मुकेश गोयल, मुकेश मित्तल, बाबूलाल अग्रवाल वकील, अनिल बाराद्वार, अनूप बंसल, राजेश आरडीएस आनंद नहाडिया, सरस गोयल, अधीश रतेरिया, कमलेश रतेरिया, शिव तायल सहित अनेक सदस्यगण इसी तरह महिला सदस्यों में रेणु गोयल, कविता बेरीवाल, कविता रामदास, कविता विकास, अनिता अग्रवाल, लक्ष्मी अग्रवाल, वीणा अग्रवाल, सुमन मित्तल सहित अनेक सदस्यों व अग्र समाज के बच्चों की उपस्थिति रही।

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow