प्रदेश सरकार के खिलाफ कांग्रेस का धरना प्रदर्शन

Jun 18, 2024 - 18:13
 0  175
प्रदेश सरकार के खिलाफ कांग्रेस का धरना प्रदर्शन

सारंगढ़। छग के बलौदा बाजार में 10 जून को एसपी व कलेक्टर कार्यालय के साथ - साथ कई मकानों में आगजनी व वाहनों में तोड़फोड़ की घटना को लेकर कांग्रेस ने प्रदेश व्यापी धरना शुरू कर दिया है । इसी सिलसिले में सारंगढ़ जिला मुख्यालय के भारत माता चौक में पूर्व विधायक विनोद चंद्राकर और विधायक उत्तरी गनपत जांगड़े के नेतृत्व में एक दिवसीय धरना देकर इस पूरे मामले में विष्णुदेव साय सरकार की नाकामी व घटना के पीछे सतनामी समाज को बदनाम करने भाजपा की साजिश बताते हुए पूरी घटना की जांच की मांग को लेकर कई सवाल उठाये। बलौदा बाजार जिला मुख्यालय में हुई आगजनी व तोड़फोड़ की घटना के बाद कांग्रेस ने इसे मुद्दा बनाते हुए साय सरकार को कटघरे में खडा़ करते हुए कई सवाल उठाये हैं । 

विदित हो कि इस संबंध में पूर्व विधायक विनोद चंद्राकर ने कहा है कि - इतनी बड़ी घटना के पीछे कोई न कोई बड़ी साजिश है व प्रशासनिक अमला इसे रोकने में नाकाम रहा। साथ ही साथ इस पूरे मामले में एक समुदाय विशेष के लोगों को टारगेट किया जा रहा है , जबकि वहां पर बिना जांच के निर्दोष लोगों को जेल भी भेजा गया है और ऐसे मामलों में साय सरकार पर सवाल उठना लाजमी है। उत्तरी गनपत जांगड़े विधायक ने कहा कि - एक सोची समझी रणनीति के तहत इस घटना को अंजाम दिया गया था,उन्होंने इस बात को माना कि - पूर्व मंत्री रूद्र गुरू सहित अन्य कई कांग्रेसी नेता वहां थे लेकिन भाजपा के लोग भी इसमें बड़ी भूमिका निभाये हैं । इसलिये इस हिंसक घटना की जांच की मांग को लेकर वे धरना प्रदर्शन कर रहे हैं।

जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष अरुण मालाकार ने सीधे आरोप लगाते हुए कहा कि - इस हिंसक व आगजनी की घटना के पीछे भाजपा का हाथ है और भाजपा सरकार उनको बचाने के लिये निर्दोष लोगों के खिलाफ कार्रवाई कर रही है । ऐसे में कांग्रेस चुप नही बैठेगी और यह केवल शुरूआत है आगे इस मामले को लेकर अपना आंदोलन तेज करेंगे। मंच को पंडित सूर्यकुमार तिवारी , संजय दुबे , पुरुषोत्तम साहू , गोपाल बाघे के साथ साथ वरिष्ठ कांग्रेसी नेताओं अपना संबोधन दिया । कार्यक्रम में सैकड़ो कांग्रेसी उपस्थित थे ।जिसमें नपा अध्यक्ष श्रीमती सोनी अजय बंजारे , नपा उपाध्यक्ष रामनाथ सिदार, पवन अग्रवाल , अशोक अग्रवाल, अजय बंजारे , सरिता गोपाल , सीता चिंतामणि पटेल, राजकमल अग्रवाल,श्रीमती मंजू आनंद , डीडीसी श्रीमती भारद्वाज, विनोद भारद्वाज , अधिवक्ता मुकेश साहू के साथ ही साथ अन्य वरिष्ठ और कनिष्ठ कांग्रेस के पदाधिकारी कार्यक्रम में उपस्थित रहे ।सिटी कोतवाली थानेदार कामिल हक अपनी टीम के साथ धरना प्रदर्शन स्थल पर शांति व्यवस्था बनाने में सफल रहे । मंच संचालन गोल्डी नायक के द्वारा किया जा रहा था ।

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow