कांग्रेस पदाधिकारी के खिलाफ कांग्रेस विधायक के नेतृत्व में चक्का जाम व बंद

Jul 5, 2024 - 14:00
 0  323
कांग्रेस पदाधिकारी के खिलाफ कांग्रेस विधायक के नेतृत्व में चक्का जाम व बंद

सारंगढ़ बिलाईगढ़ ।‌ जिले के नगर पंचायत भटगांव मे करोड़ों का निर्माण कार्य जैसे काम्प्लेक्स, गार्डन, गौरवपथ इत्यादि हुये हैं या फिर निर्माणाधीन हैं । इन निर्माण कार्यों पर लगभग 15 दिन पहले कांग्रेस के कार्यकर्ता द्वारा भ्रष्टाचार होने की आशंका जताते हुये कलेक्टर और अन्य प्रशासनिक अधिकारियो को निरीक्षण कर न्यायायिक जाँच करने हेतू ज्ञापन सौपे थे लेकिन आज पर्यन्त ज्ञापन का असर नहीं दिखा , जिसके कारण आज ब्लॉक् कांग्रेस कमेटी बिलाईगढ़ के द्वारा, विधायक कविता अपना लहरे के नेतृत्व में नगर बैंड और चक्का जाम की कार्यवाही प्रारंभ हुई है । नगर विकास के सम्बन्ध मे 10 सूत्रीय मांगो को लेकर चक्का जाम कर दिया गया हैं । कांग्रेस के आह्वान पर व्यापारी संघ, फुटकर व्यापारी, सब्जी मार्केट और यहाँ तक स्कूल भी बंद कर दिये गये हैं ।

इस बंद के पीछे का कड़वा सच जो अदृश्य व छुपा हुआ है । क्या कांग्रेसी अपने ही पूर्व विधायक चंद्रदेव राय के खिलाफ या वर्तमान कांग्रेसी नगर पंचायत अध्यक्ष नर्मदा और उपाध्यक्ष प्रवेश दुबे के खिलाफ यह चक्का जाम व बंद कियें है ? विचारणीय प्रश्न यह है कि - दिसंबर 23 तक छग के सत्ता पर कांग्रेस की भूपेश सरकार बैठी थी और नपं भटगांव में 2019 से 24 तक कांग्रेस सत्ता पर काबिज है ? तो क्या अपने ही पूर्व विधायक और वर्तमान नगर पंचायत अध्यक्ष व उपाध्यक्ष के खिलाफ कांग्रेसी ही जाम और बंद का आह्वान कर बंद करने में सफल रहे । सारंगढ़ बिलाईगढ़ जिला ही नहीं यह प्रदेश के लिए एक मिशाल कायम होगा कि - पूर्व कांग्रेस विधायक के खिलाफ वर्तमान कांग्रेस विधायक चक्का जाम की है या यह कहे कि - वर्तमान ब्लाक का कांग्रेस कमेटी वर्तमान नपं भटगांव में विराजमान कांग्रेस अध्यक्ष और उपाध्यक्ष के खिलाफ बंद और चक्का जाम का आह्वान किया है । एक विचारणीय प्रश्न यह है कि - इस चक्का जाम से आम जनों को जो तकलीफ हुई है , उसका भुगतान त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में कांग्रेस को भुगतना पड़ेगा ।

विदित हो कि - बस स्टैंड मे 7.15 तक चक्का जाम का असर नहीं दिखा तो कांग्रेस कार्यकर्ताओं द्वारा स्थान बदल कर बिर्रा चौक भटगांव मे 7.30 बजे से चक्का प्रारम्भ कर दिया गया है, जिससे अब भटगांव सरसींवा रोड, भटगांव चाम्पा रोड और भटगांव गिधोरी रोड बंद हो गया । 8.30 बजे तक बिर्रा रोड दुर्गा मंदिर के पास कांग्रेस के लगभग 20 कार्यकर्ता ही नज़र आये जबकि ब्लॉक् कांग्रेस कमेटी के आवाहन पर सैकड़ो कार्यकर्ता दिखने चाहिए थे ।बाद में पता चलेगा की इस चक्का जाम मे कांग्रेस के कितने कार्यकर्ता का समर्थन मिलता है और अन्य संगठन साथ देते है की नहीं और चक्का जाम और बंद का असर कितने बजे तक रहता है । वहीं चक्का जाम और बंद के दौरान कोई अप्रिय घटना न हो इसलिए सारंगढ़ बिलाईगढ़ जिले के पुलिस प्रशासन की पूरी तैयारी है जहाँ आसपास थाना और चौकी से पुलिस बल को तैनात किया गया है । इस सत्य को झुठलाया नहीं जा सकता कि - भटगांव नगर मे करोड़ों रुपये के विकास व निर्माण कार्य हुये है वे सभी कांग्रेस के शासन कॉल मे हुये हैं । जिसका विरोध वर्तमान विधायक कविता लहरे के नेतृत्व में ब्लॉक कांग्रेसकमेटी के द्वारा की जा रही है ।

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow