हजारों श्रद्धालुओं ने श्रद्धा से ग्रहण किया माँ अम्बे का प्रसाद 

Apr 10, 2024 - 13:28
 0  34
हजारों श्रद्धालुओं ने श्रद्धा से ग्रहण किया माँ अम्बे का प्रसाद 

दादी राणी सत्ती समिति की अभिनव पहल

रायगढ़ - - शहर की सामाजिक व धार्मिक संस्था दादी राणी समिति की महिला सदस्यों ने चैत्र नवरात्रि महापर्व की खुशी में आज विगत वर्ष की तरह शहर के बूढ़ी माई माता के प्रांगण में दर्शन - पूजन करने आए श्रद्धालुओं के लिए महाभंडारा का आयोजन संयोजिका आशा अग्रवाल, अध्यक्ष ममता - कमल अग्रवाल व सचिव ममता भालोटिया के मार्गदर्शन में किया। प्रसाद पाने श्रद्धालुओं की लंबी कतारें लगी रही व मंदिर परिसर माता के जयकारे से गूंजित हो गया।

विधिवत हुई पूजा - - कार्यक्रम की संयोजिका श्रीमती आशा अग्रवाल ने कहा कि धार्मिक कार्यक्रम को भी भव्यता करने की परंपरा रही है। अपनी इसी परंपरा का निर्वहन करते हुए हम सभी सदस्यों के द्वारा आज 9 मार्च से नवरात्रि पर्व की खुशी में धार्मिक आयोजन को प्रमुखता दी गई है। वहीं आज नवरात्रि के प्रथम दिन से माता जगतजननी के पहले रुप माता शैलपुत्री की पूजा अर्चना सभी सदस्यों ने चुनरी ओढ़ाकर व भोग लगाकर की। इसके पश्चात शहर के बूढ़ी माई मंदिर में सुबह दस बजे से मंदिर में दर्शन करने आने वाले श्रद्धालुओं के लिए महाभंडारा प्रसाद का आयोजन किया गया। जिसमें सैकड़ों लोगों ने प्रसाद पाकर पुण्य के भागी बने। 

नौ दिनों तक होगा महाभंडारा - - अध्यक्ष ममता - कमल अग्रवाल व सचिव ममता भालोटिया ने कहा कि महाभंडारा का यह आयोजन नवरात्रि के नौ दिनों तक चलेगा और हर दिन माता भवानी के विविध रुपों की पूजा - अर्चना कर महाभंडारा का प्रसाद श्रद्धालुओं को दिया जाएगा। वहीं आज नवरात्रि के पहले ही दिन मंदिर परिसर में श्रद्धालुओं की लंबी कतारें सुबह 10.30 से लग गई। जिसका सिलसिला दोपहर तक चलता रहा व हजारों श्रद्धालुओं ने बड़ी श्रद्धा से माता भवानी का प्रसाद ग्रहण किया। धार्मिक इस आयोजन को भव्यता देने में समिति की अध्यक्ष ममता कमल अग्रवाल, सचिव ममता भालोटिया सहित सभी सदस्यगण जुटे हैं।वहीं आज के कार्यक्रम में सुभाष चिराग,संजय कालू, कमल अग्रवाल सहित अनेक सदस्यों का सराहनीय योगदान रहा ।

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow