विश्व मानव अधिकार सुरक्षा आयोग के राष्ट्रीय सदस्य बनी समाज सेवी अनिता

Jul 10, 2024 - 11:05
 0  105
विश्व मानव अधिकार सुरक्षा आयोग के राष्ट्रीय सदस्य बनी समाज सेवी अनिता

हमारे क्षेत्र के लिए यह गर्व का विषय है कि सरायपाली के अंतर्गत जोगनीपाली के श्रीमती अनिता चौधरी एक समर्पित समाजसेवी, को वर्ल्ड ह्यूमन राइट्स प्रोटेक्शन कमीशन के राष्ट्रीय सदस्य के रूप में बनाया गया है। यह प्रतिष्ठित नियुक्ति मानवाधिकार और सामाजिक न्याय के प्रति अनिता चौधरी की अटूट प्रतिबद्धता को मान्यता देती है।

विश्व मानवाधिकार सुरक्षा आयोग एक सम्मानित अंतर्राष्ट्रीय संस्था है जो वैश्विक स्तर पर मानवाधिकारों की सुरक्षा और संवर्धन के लिए काम करती है। राष्ट्रीय सदस्य के रूप में इनका चुना जाना इनके प्रभावशाली कार्य को प्रमाणित करता है, जो कमजोर और हाशिए पर पड़े लोगों के अधिकारों की सुरक्षा के लिए समर्पित है।

श्रीमती अनिता चौधरी विभिन्न सामाजिक पहलों में सक्रिय रूप से शामिल रहे हैं, जिनमें महिलाओं के अधिकार, बच्चों की भलाई और हाशिए पर पड़े समुदायों के समर्थन जैसी समस्याएं शामिल हैं। कई सगठन एवम् समूह में सक्रियता से समाज सेविका के रूप में जुड़ी हुई हैं।समय समय पर क्षेत्र में अच्छा कार्य कर रहे महिलाओं , सफाई कर्मियों, किसानों एवम् अन्य क्षेत्र में उन्नत कार्य कर रहे लोगो को इनकी समूह(माता सावित्री बाई फुले समूह )एवम् सस्थान (श्रमवीर सेवा सस्थान ) द्वारा सम्मानित कर चुकी हैं । इन विभिन्न गतिविधियों के चलते एक राष्ट्रीय पुरुस्कार भी अनिता चौधरी जी को मिल चुका है। इनके प्रयासों ने न केवल स्थानीय स्तर पर ठोस परिवर्तन लाए हैं, बल्कि कई लोगों को मानवाधिकारों की लड़ाई में शामिल होने के लिए प्रेरित भी किया है।

अपनी इस सदस्यता के प्रति प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए, अनिता ने कहा, "वर्ल्ड ह्यूमन राइट्स प्रोटेक्शन कमीशन का राष्ट्रीय सदस्य चुना जाना मेरे लिए गहरा सम्मान है। यह भूमिका न्याय और समानता की वकालत करने के लिए एक व्यापक मंच प्रदान करती है, और मैं परिवर्तन लाने के लिए कड़ी मेहनत करने के लिए प्रतिबद्ध हूं।"

यह नियुक्ति हमारे इस क्षेत्र के लिए एक गर्व का क्षण है, जो वैश्विक मानवाधिकार वकालत में स्थानीय प्रयासों के महत्व को उजागर करती है। अनीता चौधरी की नई भूमिका निश्चित रूप से उनके प्रभाव को बढ़ाएगी, वर्ल्ड ह्यूमन राइट्स प्रोटेक्शन कमीशन के मिशन को और आगे बढ़ाएगी।

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow