कही जिंदल के कारण एयरपोर्ट पर रुकावट तो नही?

Jun 29, 2023 - 10:20
 0  266
कही जिंदल के कारण एयरपोर्ट पर रुकावट तो नही?

रायगढ़ के विकास पर किसकी नजर लगी जिससे विकास रूका.........

राजनीति के कारण रायगढ़ के लोगो को नही मिल रही हवाई सुविधा का लाभ.....

रायगढ़ के नेताओं में इतना दम नहीं कि एक रायगढ़ से जशपुर तक कि सड़क का निर्माण करवा सके लेकिन जो कोई अच्छा काम होते रहता है उस पर अंकुश लगाना बहुत अच्छी तरह से आता है। क्योंकि रायगढ़ लोकसभा अंतर्गत आने वाले नेता कुछ ज्यादा ही स्वार्थी है। इसलिए रायगढ़ में होने वाले विकास से ज्यादा नेताओं का विकास हो रहा है।

किस उद्योगपति को ज्यादा फायदा......

रायगढ़ में अगर एयरपोर्ट नही बन पाता है तो इसका सबसे ज्यादा लाभ जिंदल को होता है क्योंकि जब भी कोई नेता रायगढ़ आते है तब जिंदल के ही एयरपोर्ट का उपयोग करते है और जब जिंदल अपना एयरपोर्ट नेताओं के लिए उपलब्ध कराते है तब कोई भी उद्योगपति किसी भी नेता को फ्री में कुछ नही देता बल्कि उसके बदले कुछ उम्मीद जरूर रहती है। इसलिए जिंदल के सही व गलत सभी कार्यों में सरकार सहयोग करती है सरकार भी जानती है की जिंदल से अगर दुश्मनी हुई तो एयरपोर्ट नहीं मिलेगा।

सरकार क्यो करती है जिंदल के एयरपोर्ट का उपयोग.....

पूर्व की सरकार में रायगढ़ में जब भी किसी नेताओं का आगमन होता था तब अस्थायी हेलीपेड़ बनाया जाता था लेकिन जब से कांग्रेस की सरकार छत्तीसगढ़ में बनी है तब से जिंदल के ही रहमोकरम पर चल रही है। कांग्रेस सरकार क्यो नही करती अस्थायी हेलीपेड का उपयोग? 

रायगढ़ के नेताओ में नही दम.....

रायगढ़ - रायगढ़ का नाम देश विदेश में विख्यात है लेकिन यहां रहने वाले लोगो के लिए बड़े ही दुर्भाग्य की बात है कि देश की आजादी के 75 साल बाद भी यहाँ के लोग पहले अंग्रेजों के गुलाम थे और अब उद्योगपतियों के, क्योंकि जब भी कोई व्यक्ति अपने अधिकारों की बात को लेकर सामने आकर उद्योगों से लड़ते है तब सरकार इन उद्योगों की नुमाइंदगी में जुट जाता है और उस व्यक्ति की आवाज को दबा दिया जाता है।

करोड़ों का राजस्व लेने वाली सरकार आज तक रायगढ़ को एक एयरपोर्ट की सुविधाएं उपलब्ध करा पाने में असमर्थ है इसलिए रायगढ़ के लोगों को दूसरे जिले व राज्य में जाकर एयरपोर्ट की सुविधा का लाभ लेने को मजबूर है। 

एयरपोर्ट की जमीन किस काम की.....

रायगढ़ के इतिहास में एक बार एयरपोर्ट का मुद्दा बहुत ही जोरशोर से उठा था जिसके बाद सरकार ने कोड़ातराई में एयरपोर्ट बनाने के लिए जमीन अधिग्रहित कर भूमि पूजन भी हुआ लेकिन एयरपोर्ट आज तक नही बना। लेकिन सरकार में बैठे नेताओं को इस बात से कोई फर्क नही पड़ता क्योंकि जब भी उन्हें रायगढ़ आना होता है तब पूरा शासन प्रशासन जिन्दल के सामने नतमस्तक हो जाता है। जिसके कारण जिंदल एक एक छोटा सा एहशान करके अपनी मनमर्जी रायगढ़ के लोगो के ऊपर थोपता रहता है। और शासन प्रशासन मुखदर्शक बनके देखता रहता है। अब तो लोग यह भी कहने लगे है कि जब एयरपोर्ट बनाना ही नही था तो दिखावे के लिए एयरपोर्ट की जमीन क्यो अधिग्रहित की गई? 

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow